Custom image

हमारे बारेमें

केवी की उत्पत्ति
केन्द्रीय विद्यालय बीएसएफ कैंप Chhawla नई दिल्ली 71 1986/08/20 पर स्थापित किया गया था विशेष रूप से और अन्य केन्द्रीय सरकार, राज्य सरकार, स्वायत्त निकायों और सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों के कर्मचारियों के बीएसएफ कर्मचारियों की शैक्षिक आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए. अपने शिशु की उम्र में स्कूल बीएसएफ द्वारा प्रदान टिन शेड में चलाया गया था.

विकास के महत्वपूर्ण मील के पत्थर:
2006 तक अपनी स्थापना के बाद से स्कूल के सभी कठिनाइयों और असुविधाएँ साथ टिन शेड में चलाई जा रही थी. लेकिन वर्ष 2007 के इस केवी जब अपने स्वयं के स्थायी और pacca इमारत केवीएस द्वारा निर्माण किया गया था के इतिहास में एक लाल पत्र दिवस के रूप में आया था. 7 एकड़ भूमि पर स्थायी पट्टे पर अस्तित्व में आया और विद्यालय नए भवन प्रभावी जनवरी 2007 में कार्य करना शुरू कर दिया.

स्थिति वर्तमान प्रमुख वर्गों और वर्गों में क्रमिक वर्ष वार विस्तार
शैक्षिक सत्र 1997-98 तक विद्यालय एक्स मानक तक था. यह कॉमर्स स्ट्रीम की शुरूआत के साथ एक वरिष्ठ वर्ष 1998-99 में माध्यमिक स्कूल के लिए उन्नत बनाया गया था. विज्ञान और मानविकी धाराओं और अपने स्वयं के स्थायी निर्माण में विद्यालय के स्थानांतरण पर वर्ष 2007-08 में शुरू किए गए थे. के रूप में इस क्षेत्र में न तो एक अच्छा पब्लिक स्कूल है और न ही वहाँ 12 किलोमीटर के आसपास के क्षेत्र में और केन्द्रीय सरकार के प्रवेश के सभी बढ़ते दबाव के ऊपर किसी भी अन्य केन्द्रीय विद्यालय है. कर्मचारियों, अर्ध सैनिक बलों के विशेष रूप से, केवीएस दो अनुभाग केवी से वर्ष 2009 के साथ एक तीन खंड केवी इस केवी उन्नयन किया गया है. क्लास रूम और नए वर्गों के लिए दूसरे कमरे के निर्माण पर मौजूदा विद्यालय भवन में जा रहा है.

खेलों और खेल सुविधाओं सहित उपलब्ध सुविधाएं
बास्केट बॉल ग्राउंड, खो - खो ग्राउंड, वॉली बॉल ग्राउंड, दो बैडमिंटन कोर्ट और एक Kabbadi ग्राउंड 2009-10 सत्र में devloped सांसद हाउसिंग बोर्ड (निर्माण एजेंसी) द्वारा किया गया है. कुछ परिष्करण छू छोड़ दिया जाता है.